Menu
blogid : 6653 postid : 43

यदुवंशी सरकार का कहर : अश्वमेध यज्ञ

संसद या सासत
संसद या सासत
  • 14 Posts
  • 56 Comments
यदुवंशी सरकार का कहर : अश्वमेध यज्ञ
जी हाँ, उत्तर प्रदेश की यदुवंशी सरकार के विश्व विजयी अश्व मेध यज्ञ के विजय का अभियान सफलता पूर्वक संपन्न होता चला जा रहा है. पहले उनकी विरादरी वालो ने बालिया जिले की ही रहने वाली दो कमजोर औरतो के ज़मीन को हड़प लिया गया. थाने में डर के मारे वे जा नहीं सकी. यही नहीं उनके आतंक से वे दोनों गाँव ही छोड़ कर कही अन्यत्र रह रही है. और उनकी विरादरी के लेख पाल एवं कानून गो अपनी पदोन्नति के लिए उनका जी जान से सहयोग भी करते चले जा रहे है.
अभी यह विजय इस यदुवंशी सरकार को मिली ही थी. तब तक दूसरे अभियान में भी सफलता मिल गयी. उसी गाँव अर्थात बलिया जिले के सिकंदर पुर थाने के ही संदवापुर गावं के निवासी राजभर जाति के एक मज़दूर पर भी इन लोगो ने विजय पा लिया. वह लड़का जिसका नाम राम प्रवेश है, मज़दूरी कर के अपने एवं अपने परिवार का पेट पालता है. ये पराक्रमी यदुवंशी नहीं चाहते थे क़ि वह लड़का उन लोगो के यहाँ काम करे जो उनके दुश्मन है. वह माँ भी गया था. डर के कारण उसे मानना ही था. अंत में उसने कहा क़ि आखिर वह अपने परिवार का खर्च कैसे चलाएगा? किन्तु उन लोगो ने उसे दो चार तमाचे लगा कर शांत कर दिए. किन्तु परिवार कब तक भूखा रह सकता है? और वह काम पर पहुँच गया. यह बात इन यदुवंशी वीरो को नागवार गुज़री. बस क्या था? टूट पड़े इस लडके पर. और बड़ी बहादुरी के साथ उसे इतना मारे क़ि वह सदा के लिए अपँग हो गया. अब संभवतः वह कभी मज़दूरी नहीं कर सकता.
थाने दार को पता चला, उसने उस लडके की बीबी बच्चो को उठाकर जेल में बंद कर दिया. और बताया क़ि यदि कोई रिपोर्ट लिखवाने की कोशिश किये तो खैर नहीं.
संभवतः मीडिया कर्मियों को  ही इसमे किसी फायदे की झलक नहीं दिखाई दे. और यह समाचार किसी भी समाचार पत्र या टीबी के किसी चैनेल पर प्रकाशित नहीं हुआ. यही नहीं, बल्कि आज तक के सम्पादक सर्व श्री नक़वी साहब का मेल बॉक्स भी फुल हो गया. यह सूचना उनके द्वारा स्वीकार नहीं किया गया. और इस समाचार को कोई स्थान नहीं मिला.
शायद मीडिया कर्मी भी यह सोचते है क़ि यदि इस यदुवंशी सरकार को कोई नुकसान पहुंचेगा तो प्रसारण के लिए मसाला कैसे मिल पायेगा?
खैर सर्वश्री अखिलेश यादव, मुख्य मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार को बहुत बहुत बधाई इस जीत की. बस यह विजय अभियान जारी रखिये. दो साल और रह गए है. प्रधान मंत्री की कुर्सी आप की प्रतीक्षा कर रही है.
किन्तु संभवतः श्री अखिलेश यादव जी यह भूल रहे है क़ि यह मुख्य मंत्री की कुर्सी उनकी जीत का परिणाम नहीं, बल्कि माया सरकार के घोटालो का परिणाम है. और इस मुगालते में न रहे क़ि आज की पढी लिखी जनता कुछ समझ नहीं रही है. आप को दूध की सड़ी मक्खी की तरह निकाल फेंकने में तनिक भी देर नहीं लगेगी. इसी सपने ने कांग्रेस को ऐसा उखाड़ा क़ि आज तक भारत में कांग्रेस की बहुमत की सरकार नहीं बन पायी. तो आप किस खेत की मूली है.
फिर भी आप यदुवंशी अश्वमेध यज्ञ जारी रखिये.
भारती

Read Comments

    Post a comment